Top Ad unit 728 × 90

Breaking News

random

How to Make a Website Wix Hindi Step By Step...

How to Make a Website Wix Hindi Step By Step Website Build प्लेटफ़ॉर्म हाल ही में एक महान वस्तु बन गए हैं। ग्राहकों का सामना करने वाले उत्पाद और सेवा प्रदान करने वाली कंपनियां इन उपकरणों को शामिल कर रही Hai Isliye सर्वोत्तम ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए एक स्टॉप शॉप के साथ व्यापक समाधान प्रदान किया जा सके। अप्रैल 2019 में स्क्वायर द्वारा एक और लोकप्रिय वेबसाइट बिल्डिंग प्लेटफॉर्म वेबली का अधिग्रहण इसका ताजा उदाहरण है।

अपनी खुद की व्यवसायिक आगंतुक वेबसाइट बनाना नि: शुल्क और अपेक्षाकृत सरल है। लेकिन अगर आप इस प्रक्रिया से अपरिचित हैं, तो आप समझ नहीं सकते हैं कि आपके लिए प्लेटफ़ॉर्म पर उपयोग करने के लिए कितने अलग-अलग विकल्प उपलब्ध हैं। यहां बताया गया है कि कैसे आप अपनी खुद की व्यवसायिक वेबसाइट बनाने के लिए विज़िटर का उपयोग कर सकते हैं।

How to Make a Website Wix Hindi Step By Step...
How to Make a Website Wix Hindi Step By Step...


एक खाते के लिए साइन अप करें

Mul रूप Se किसी अन्य ऑनलाइन सेवा के लिए साइन अप करने की तरह, आगंतुक के साथ शुरुआत करना आपको एक खाते के लिए साइन अप करने की आवश्यकता है। Ayesa Karne के लिए, आप बस अपना ईमेल पता और एक पासवर्ड डालें या आप Google या फेसबुक सोशल अकाउंट से साइन इन कर सकते हैं।

एक प्रकार की विजिटर वेबसाइट चुनें

Fhir Apko उस तरह की वेबसाइट को चुनना होगा जिसे आप शुरू करना चाहते हैं। "मुझे एक साइट की आवश्यकता है ..." पर क्लिक करके शुरू करें और फिर अपने Bikalp ब्राउज़ करें। छोटे व्यवसायों के लिए उपयोगी कुछ चयनों में एक व्यवसाय वेबसाइट, ऑनलाइन स्टोर या ब्लॉग शामिल हो सकते हैं। लेकिन आपके द्वारा संचालित व्यवसाय के प्रकार Ke Adhar पर, आप "फ़ोटोग्राफ़ी," "रेस्तरां," आवास "(होटल या अन्य समान व्यवसायों के लिए) या" सौंदर्य और कल्याण का चयन कर सकते हैं।

Bus Yad रखें, आपके द्वारा चुनी गई साइट का प्रकार बाद में चुनने के लिए आपके द्वारा चुने गए विकल्पों और टेम्पलेट्स को प्रभावित करेगा, इसलिए उस विकल्प को चुनें Jo Apke व्यवसाय का सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व करता है और जिस तरह की वेबसाइट बनाने की कोशिश कर रहा है।


एक टेम्पलेट का चयन करें
Ik Bar जब आप चुन लेते हैं कि आप किस प्रकार की वेबसाइट बनाना चाहते हैं, तो आपको चुनने के लिए विभिन्न टेम्पलेट्स के चयन के लिए निर्देशित किया जाएगा। Apne Pasand टेम्प्लेट से ब्राउज़ कर सकते हैं या कुछ विशिष्ट खोज सकते हैं। आप विशिष्ट श्रेणियों के भीतर भी खोज सकते हैं, जैसे विशेष रूप से सलाहकारों, सेवा प्रदाताओं Ya Bajariyo के लिए बनाई गई वेबसाइटें। या आप ज्यादातर खाली विषयों के चयन से चुन सकते हैं और फिर वहां से निर्माण कर सकते हैं।

अपने विवरण बदलें

जब आप अपनी पसंद का कोई टेम्प्लेट चुनते हैं, तो विज़िटर आपको उस डिज़ाइन के पूर्वावलोकन के लिए ले जाएगा, जिसे आप पेज पर विभिन्न तत्वों को क्लिक, ड्रैग और Trap Karke संपादित कर सकते हैं। लेकिन आपके द्वारा की जाने वाली पहली चीजों में से एक आपके व्यवसाय का नाम, टैगलाइन और पृष्ठ पर किसी अन्य पाठ तत्व को Read Karna है जो आपके व्यवसाय के लिए विशिष्ट नहीं है। ऐसा करने के लिए, बस उस पाठ Par Clike करें जिसे आप बदलना चाहते हैं और फिर आप एक Padh Sampadak देखेंगे जो आपको नए पाठ में टाइप करने और आकार, फ़ॉन्ट और अन्य तत्वों को बदलने की अनुमति देता है।
अपडेट मीडिया

आपके पास साइट के कुछ और दृश्य तत्वों को बदलने की क्षमता भी होगी। यदि टेम्प्लेट पर कोई फ़ोटो शामिल हैं, तो आप उन Par Clike करके उन्हें अपने फ़ोटो Me Badal सकते हैं जो आपके व्यवसाय के लिए अधिक विशिष्ट है। और आपके पास अपने पृष्ठ की पृष्ठभूमि को बदलने की क्षमता भी है। बस साइडबार पर पृष्ठभूमि विकल्प Par Clike करें, और फिर आप अपनी वेबसाइट की पृष्ठभूमि के रूप में सेवा करने के लिए एक रंग या फोटो या वीडियो अपलोड कर सकते हैं।

विभिन्न तत्वों को जोड़ें

आपका टेम्पलेट वास्तव में आपकी नई वेबसाइट के लिए केवल एक प्रारंभिक बिंदु है। साइट को वास्तव में पूर्ण बनाने के लिए आप पृष्ठ में अन्य तत्व भी जोड़ सकते Hai Sidebar पर, संभावित पृष्ठ तत्वों की एक सूची लाने के लिए "जोड़ें" बटन पर क्लिक करें जिसे आप अपनी साइट पर जोड़ सकते हैं। आप टेक्स्ट बॉक्स, चित्र, स्लाइडशो, Batan Menu, वीडियो या आकार जैसी चीजें जोड़ना चुन सकते हैं। जब आप मेनू से उन तत्वों में से किसी एक पर क्लिक करते हैं, तो आप अपनी साइट पर Us Soli के प्रकार के लिए कुछ अलग विकल्प देख सकते हैं, जिसे आप जोड़ना चाहते हैं। फिर आप विभिन्न तत्वों के चारों ओर जोड़ सकते हैं और सब कुछ Thik Usi तरह बना सकते हैं जैसे आप चाहते हैं।

प्रत्येक पृष्ठ के लिए दोहराएँ

Aur Ik बार जब आप अपने मुखपृष्ठ पर जो भी तत्व जोड़ना चाहते हैं, तो अपनी साइट के अन्य पृष्ठों के लिए भी ऐसा करना न भूलें। आपको ठीक उसी Ceez को जोड़ना नहीं है। आप प्रत्येक पृष्ठ को उसी तरीके से देखने के लिए अनुकूलित कर सकते हैं जिस तरह से आप उसी विधि का उपयोग करना चाहते हैं। Kebal Usbpar पृष्ठ पर क्लिक करें जिसे आप नेविगेशन बार में संपादित करना चाहते हैं और फिर उस पृष्ठ पर जो भी तत्व आप चाहते हैं उसे जोड़ दें। अपना Kam kare और अगले पृष्ठ को संपादित करने के लिए आगे बढ़ें।

एक ब्लॉग जोड़ें
Ap Ye भी चुन सकते हैं कि आप अपनी वेबसाइट पर कौन से पेज शामिल करना चाहते हैं। एक पृष्ठ जिसे आप जोड़ने पर विचार करना चाहते हैं, यदि आप Ise Apne मुख्य वेब पेज के रूप में नहीं चुनते हैं, तो यह एक ब्लॉग है आप अपने साइडबार पर टूल्स का उपयोग करके उस पेज एलिमेंट को जोड़कर अपनी Website par एक ब्लॉग जोड़ सकते हैं। फिर आप अपनी पोस्ट प्रबंधित कर सकते हैं और साइडबार से नई सामग्री भी जोड़ सकते हैं

अपने उत्पादों को शामिल करें

Iske Alaba साइडबार में एक स्टोर मैनेजर भी शामिल है। यदि आपके पास एक ईकामर्स साइट है या आप अपनी साइट पर बिक्री के लिए कोई उत्पाद शामिल करना चाहते Hai To आप इस अनुभाग का उपयोग उन उत्पादों को जोड़ने के लिए कर सकते हैं जो आपको प्रस्तुत करने के लिए हैं, साथ ही फोटो और कीमतों जैसे पूरक तत्व Bhi Aap इस खंड से भुगतान, शिपिंग और स्टोर सेटिंग्स जैसी चीजों को भी संपादित कर सकते हैं।

आपकी साइट प्रकाशित करें

Jab Aap अपनी वेबसाइट के प्रत्येक भाग से खुश होते हैं, तो उसे प्रकाशित करने का समय आ जाता है। आप अपनी साइट को शीर्ष दाएं कोने में स्थित बटन Par Clike करके पूर्वावलोकन कर सकते हैं, बस यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सब कुछ दिखता है और काम करता है जैसे यह माना जाता है। फिर बस Upar दाहिने कोने Me"प्रकाशित" पर क्लिक करें और आपकी साइट लाइव हो जाएगी। आप दिखाई देने वाले पॉपअप में अपना डोमेन देख सकते हैं। या आप अपने खुद के ब्रांडेड Domain Ke लिए अपनी साइट को जोड़ने के लिए चुन सकते हैं। जब आप ऐसा कर लेते हैं, तो परिणाम एक ऐसी वेबसाइट होनी चाहिए जो आपके व्यवसाय का प्रभावी Rup Se प्रतिनिधित्व करती है और जिसे आप सोशल मीडिया और अन्य चैनलों के माध्यम से बढ़ावा देने में गर्व महसूस करेंगे

Website Build Clike Here

Umt Qcfire 2.7.0 Download Link
How to Make a Website Wix Hindi Step By Step... Reviewed by Gsm Technology on 2:39 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.